Bulli Bai App : Bulli Bai क्या है? | क्या है गिटहब? | Bulli Bai app किसने बनाया? (founder of Bulli Bai )

क्या है बुल्ली बाई मामला :

Bulli Bai mamla
 Bulli Bai controversy


दरअसल मुस्लिम महिलाओं ने दक्षिण दिल्ली में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है, उसने आरोप लगाया कि मुस्लिम महिलाओं के साथ छेड़छाड़ भी की गई और मुस्लिम महिलाओं को शर्मिंदा , उनका अपमान करने के उद्देश्य से एक वेबसाइट पर की तस्वीरों को डाला गया, इसकी FIR की प्रति दक्षिण दिल्ली के सिआर ने अपने ट्विटर हँडल पर उस शिकायत की कॉपी को भी शेयर किया है, आइए जानते हैं बुल्ली बाई एप्लीकेशन क्या है और क्या है गिटहब?


What Is Bulli Bai (क्या है Bulli Bai App): 

बुली बई एक एप्लीकेशन है, जिसे रिपोजिटरी होस्टिंग सर्विस "GITHUB" पर बनाया गया है, Bulli Bai app ने मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरों को अपने प्लेटफार्म पर अपलोड किया है उनकी बिना अनुमति के, और उसके साथ ही उसने उन महिलाओं की तस्वीरों पर प्राइस टैग भी लगाया है या यू कह सकते हैं कि उन्होंने महिलाओं की नीलामी के उद्देश्य से प्राइस टैग लगाया है ।


Bulli Bai app Process :

लोगों के अनुसार बताए गए प्रोसेस की मानें तो जैसे ही आप इस प्लेटफार्म को खोलते हैं तो आपके सामने सबसे पहले मुस्लिम महिलाओं के चेहरे आते हैं, इसे उन्होंने Bulli Bai App नाम दिया है.

आपको Bulli Bai App में मुस्लिम महिलाओं की तस्वीर प्राइस प्राइस टैग के साथ देखने को मिलेगी, उन्होंने मुस्लिम महिला की तस्वीरों को प्राइस टैग के साथ इस प्लेटफार्म पर साझा किया है और इसमें सोशल मीडिया के माध्यम से अपने टि्वटर हैंडल पर इसे प्रमोट भी किया है, और इसे निरंतर प्रमोट किया जा रहा है ट्विटर हैंडल पर लिखा गया है कि बुल्ली बाई एप्लीकेशन के माध्यम से आप मुस्लिम महिलाओं को बुक कर सकते हैं।


Bulli Bai app किसने बनाया? (founder of Bulli Bai app)


Bulli Bai ऐप पर होता क्या है?

Bulli Bai App ट्विटर पर प्रमोशन के दौरान उसमें लिखा गया था कि इस एप्लीकेशन के माध्यम से जवाब मुस्लिम महिलाओं को बुक कर सकते हैं उन्होंने इस प्लेटफार्म पर मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरों के साथ साथ उनके प्राइस को भी साझा किया है।


क्या है गिटहब? (What is Github) :

GitHab ओपन सोर्स प्लेटफॉर्म है, जिसके माध्यम से आप या कोई भी इंटरनेट यूज़र ऐप को बना सकता है, और उसे पब्लिश करने के लिए Githab उन्हें परमिशन देता है और इसी के साथ-साथ आप गेट पर अपने एप्लीकेशन को बेच भी सकते हैं।


 क्या था Sulli Deal मामला : (सुली डील (Sulli Deal app) क्या है?)

शायद आपको याद होगा पिछले वर्ष जनवरी के महीने में भी इसी तरह की एक डील सामने आई थी Bulli Bai App के नाम से काफी मिलता-जुलता या नाम था, जिसका नाम है sulli deals, जहां भी विवादों में गिर गया था, आपको जानकर हैरानी होगी कि सुली डील्स भी गिटहब पर ही बनाया गया था. 

इस एप्लीकेशन में भी कुछ ऐसा ही हुआ था "Sulli Deals" पर भी सोशल मीडिया के माध्यम से महिलाओं की तस्वीरों को लिया गया था और उन्हें इस प्लेटफार्म पर अपलोड किया गया था, विवादों में घिरने के बाद इस एप्लीकेशन पर से सभी तस्वीरों को डिलीट करवा दिया गया था. वर्तमान में भी bulli bai विवादों में घिर गया है इसमें भी कुछ उसी प्रकार की हरकतों को अंजाम दिया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ