Swagbucks क्या है? | Swagbucks से पैसे कैसे कमाए | swagbucks review in Hindi

आज इंटरनेट की ऐसी दुनिया बन चुकी है, जिससे हम घर बैठे ऑनलाइन तरीके से पैसे कमा सकते है वैसे तो आज के समय में ऑनलाइन पैसे कमाने  के बहुत सरे तरीके मौजूद है, जैसे  Affiliate marketing, Digital marketing, blogging, content writing,  -("online make money for information click here ") लेकिन आज हम बात करने वाले है Swagbucks के बारे में. 

अगर आप बहुत अधिक जोखिम ना लेकर कुछ साधारण काम काम करके ऑनलाइन तरीके से पैसा कमाना चाहते हो, तो यह आर्टिकल आपके लिए है, इस आर्टिकल में हम आपको "Swagbucks क्या है? और Swagbucks से पैसे कैसे कमाए" के बारे में बताने पूरी जानकारी देने वाले है...



Swagbuck full Detail in hindi

Swagbucks क्या है :

Swagbucks एक जी.पी.टी (gate paid to) site है, जिसकी शुरुआत अमेरिका में सन 2008 में हुई थी. Swagbucks की सहायता से आप घर बैठे ऑनलाइन तरीके से पैसे कमा सकते हैं. इस वेबसाइट में पैसे कमाने के लिए हमें इस वेबसाइट के ऐसे छोटे बड़े काम करने होंगे जिससे आप पैसे कमा सकते हैं.

Swagbucks एक प्रकार का पुरस्कार प्रोग्राम है, जो आपको free प्राइस कार्ड और कैश देता है, जिसमें आपको पॉइंट्स भी मिलते हैं.

Swagbucks पर पैसे कमाने के लिए यूजर्स को Videos , गेम्स और वेबसाइट visit करना, रेफरेंस करना जैसे छोटे-मोटे काम करने होंगे मतलब कि आप इस टाइप्स के काम करके अच्छी खासी Online Earning कर सकते हैं.



Swagbucks कैसे काम करता है :

Swagbucks से पैसे कमाने के लिए आपको Swagbucks का उपयोग Google की तरह करना होगा. जैसे कि आपको अगर कोई भी इंफॉर्मेशन सर्च करनी होती है, तो आप सीधे Google द्वारा उसे सर्च करते हैं. उसी प्रकार आपको यहां Swagbucks का यूज करना होगा. 

Swagbucks पर आपको पहले रजिस्टर्ड करना होगा और फिर उसे login करने के बाद उसे ब्राउज़र पर सेट करना होगा सेट करने के बाद उस पर आप कुछ भी सर्च करो तो आपको swag पॉइंट मिलते हैं जिसका use के हिसाब से आपको swag पॉइंट मिलते हैं यह swagpoints को बाद में मनी में कन्वर्ट करके आप इसे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं


Swagbucks official website/ app : 

swagbucks website : swagbucks.com
swagbuck official app : click here


Swagbucks पर अकाउंट कैसे बनाएं :

आइये जानते है की swagbucks पर अकाउंट कैसे क्रिएट करे? swagbucks.com पर अकाउंट बनाए के लिए आपको निम्न step को फॉलो करना होगा.

Step 1. Swagbucks पर अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको Swagbucks की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.

Step 2. वेबसाइट पर जाने के बाद इसे साइन अप करें. 

Step 3. साइन अप करने के लिए आपको पहले Email-Idमोर पासवर्ड डालकर पासवर्ड को फिर से इंटर करना होगा.

Step 4. इसके बाद साइना बटन पर क्लिक करें.

Step 5. अब कुछ और इंफॉर्मेशन यह मांगेगा जिसे भरकर आगे बढ़े प्रोसेस कंप्लीट होने के बाद आपका अकाउंट बन जाएगा.



Swagbucks से पैसे कमाने के तरीके :

Swagbucks पर अकाउंट बनाने के बाद आपको पता होना चाहिए कि Swagbucks से पैसे कमाए? और Swagbucks से किस-किस तरीकों से पैसे कमा सकते हो. आइये जानते है...


1. Swagbucks को डिफाल्ट सर्च इंजन बनाकर -

आज अगर आपको कुछ भी सर्च करना हो तो आप सर्च इंजन गूगल पर जाते हो, यदि आप गूगल की जगह Swagbucks Browser कुछ भी सर्च करते हो तो आपको इंफॉर्मेशन के साथ-साथ काफी सारे पॉइंट्स कमा सकते हो, और उससे उस पॉइंट्स को इकट्ठा होने के बाद आप अपने बैंक में ट्रांसफर करके उससे पैसे कमा सकते हैं.


2. Videos देखकर :

ऐसा कोई प्लेटफार्म नहीं है जो आपको वीडियो देखने के बदले पैसा देगा, लेकिन Swagbucks  एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो आपको वीडियोस देखने के बदले पैसे देता है.


3. एप्स और गेम्स डाउनलोड करके :

Swagbucks के सारे गेम्स और एप्स की लिस्ट देता है, जिसे डाउनलोड करने के बदले Swagbucks आपको पैसे देता है. जबकि बाकी जैसे प्ले स्टोर जिस पर आप कोई भी ऐप या गेम डाउनलोड करते हो तो आपको किसी भी प्रकार का कोई reward नहीं मिलता.
 

4. शॉपिंग करके पैसे कमाए :

स्वगबक्स में जाकर अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हो तो इस पर आपको अच्छा खासा कैशबैक मिलता है.


5. SwagBucks Referral : swagbucks referral के द्वारा पैसे कमा सकते हैं.




SwagBucks किसे join करना चाहिये :

Swagbucks उन लोगों के लिए बेहतर है, जिनके पास कोई skill नहीं है, अगर आप स्टूडेंट , हाउसवाइफ या फिर रिटायर्ड पर्सन हो तो यह आपके लिए बहुत अच्छा ऑप्शन है, इसमें काम करके आप आसानी से घर बैठे पॉकेट मनी जितनी earning कर सकते हैं. 

इस काम को करने में अलग से कोई इन्वेस्टमेंट नहीं करना पड़ता है, जबकि आपको इसमें घर बैठे छोटे-मोटे काम करने पर पैसा मिलता है.


Swagbucks fake है या real :

Swagbucks यूजर के अनुसार यह वेबसाइट रियल वेबसाइट है जो pay करती है, और इसके यूजर सिर्फ इंडिया में ही नहीं जबकि अलग अलग देशो में भी है, और उन सब ने अर्निंग की है.


Swagbucks से अधिक पैसा कमाने के लिए टिप्स और ट्रिक्स :

अगर आपको Swagbucks से ज्यादा पैसे कमाना है तो आप कुछ टिप्स को फॉलो कर सकते हैं

➤आपको 1 दिन में कम से कम दो से तीन बार साइन इन करना होगा जिससे आप ज्यादा सर्वे क्वालीफाई कर सकेंगे.

Swagbucks एक्सटेंशन डाउनलोड करें जिससे आप कोई भी ऑफर मिस नहीं कर पाएंगे जिससे जब भी कोई भी ऑफर आएगा तो उसका नोटिफिकेशन सीधे आपके पास आएगा.

ज्यादा से ज्यादा लोगों को रेफर करें जिससे आपकी इनकम बढ़ेगी.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ