Google में Paytm को Play store से हटाया | नियमों का उल्लंघन करने का आरोप

भारत की डिजिटल पेमेंट कंपनी paytm पर  google के द्वारा नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। 




google ने इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से हटा दिया है। Google डिजिटल पेमेंट कंपनी paytm  के लिए यह बहुत ही बड़ा झटका दिया है। 

paytm पर नियमो का उल्लंघन करने का आरोप 

paytm  की ओर से हाल ही में एक फेंटेसी क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू किया गया था। जिसके बाद google के द्वारा एक स्टेटमेंट जारी किया गया - जिसमें गूगल ने कहा कि "paytm Google के नियमों का उल्लंघन कर रहा है इसलिए पेटीएम के द्वारा फेंटेसी क्रिकेट टूर्नामेंट paytm first games एप्लीकेशन एवं paytm  को प्ले स्टोर से हटा दिया गया है। "
यह सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं रहेगा। लेकिन IOS यूजर्स के लिए यहां उपलब्ध रहेगा। जिन users ने उसे पहले से डाउनलोड करके रखा है ,वह इसका इस्तेमाल पहले की तरह ही कर पाएंगे।

Google में Paytm को Play store से हटाया | गैंबलिंग पॉलिसी का उल्लंघन करने का आरोप

गूगल के द्वारा अपनी पॉलिसी को लेकर एक बयान जारी किया गया ,जिसमें उसने कहा कि paytm ने हमारी गैबलिंग पॉलिसी का उल्लंघन किया है।  इसलिए हमारे द्वारा उसे प्ले स्टोर से हटा दिया गया है। 

गूगल कंपनी ने कहा जो ऑनलाइन सट्टा या कसीनो की तरह अनियमित जब गैंबलिंग एप्लीकेशन वेबसाइट है।  हम गैर कानूनी सुविधा देने वाले प्लेटफार्म को हमारे प्लेटफार्म पर रहने की अनुमति नहीं देते हैं, और इसके अलावा इसमें ऐसी एप्लीकेशन या वेबसाइट शामिल है ,जो यूजर को ऐसी बाहरी वेबसाइट पर ले जाते हैं जो उसे किसी नगद केश टूर्नामेंट में पैसे लगाकर कैश प्राइज जीतने का लालच देता है और उसे भाग लेने के लिए कहता है यह हमारी पॉलिसी का उल्लंघन है।  

पेटीएम में ट्वीट कर लिखा


पेटीएम के द्वारा शुक्रवार को ट्वीट किया गया जिसमें उन्होंने लिखा " Dear Paytm'ers,पेटीएम android.app नए अपडेट और डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं है हम जल्द ही वापस आएंगे आपका पूरा पैसा सुरक्षित हैं और आप एटीएम सामान्य तरीके से इस्तेमाल कर पाएंगे "



*******************************



🙏हमारे वेबसाइट में आपका  स्वागत है 🙏


‌अगर आप सभी प्रकार की न्यूज़ जैसे -  local ,national, international ,Technology, Education, Biography, Bloging Health Care, Entertainment, etc. से Relatad Blogs पड़ने में रुचि रखते हो तो यह वेबसाइट आपके लिए है।
‌अगर आपने हमारी वेबसाइट पर पहली बार बार visit किया है तो हमारी वेबसाइट के Notification Alart features को चालू कर दे । जैसे ही हम कोई नया आर्टिकल पोस्ट करते है तो इसकी जानकारी सबसे पहले आप तक पहुँचे।
‌अगर आप न्यूज़ आर्टिकल की जानकारी social media के द्वारा पाना चाहते हो तो आप नीचे दिए गए Topkhabar89 टीम के सभी social media account को फॉलो जरूर करे ।
‌अगर आप हमारे व्हाट्सएप ग्रूप में जॉइन होना चाहते हो तो  आप हमें 6266012250 इस नंबर पर Topkhabar89 join लिखकर message भेजे  । हमारे द्वारा आपको Topkhabar89 group में join कर दिया जाएगा ।


👇👇👇👇👇
Follow me on social media accounts

👉Instagram profile :-   https://www.instagram.com/kaushal___89/


👉👉आवश्यक सूचना 👈👈

सबसे कम चार्ज में लिखवाये स्पॉन्सर पोस्ट और अपने business को आगे बढ़ाये ।
अगर आप हमारे वेबसाइट की मदद से अपने online Business, offline Business, या अपने व्यापार को बढ़ाना चाहते हो या कोई स्पॉन्सर पोस्ट लिखवाना चाहते हो सब सस्ते दाम में तो आप हमें हमारे इंस्टाग्राम एकाउंट पर DM कर सकते है । वह पर आपको पूरी जानकारी दी जाएगी ।

जय हिंद जय भारत 

टिप्पणी पोस्ट करें

1 टिप्पणियां