Facebook Messenger Rooms क्या है? | Facebook Messenger Rooms कैसे काम करता है?

फेसबुक दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मिडिया प्लेटफार्म है। फेसबुक द्वारा कुछ समय पहले मीटिंग अप्प लॉन्च किया गया है यह एप्प कोरोना वायरस के समाय में घर बैठे मीटिंग , classes , और अन्य प्रकार के कार्य करने के लिए फेसबुक ने इसे लॉन्च किया है। 

यह एप्प आपको playstore पर फ्री उपलब्ध किया जायेगा, इस एप्प में एक meeting में 50 यूजर जॉन हो सकते है, अगर यूजर फका फेसबुक अकाउंट नहीं है फिर भी वह मीटिंग को ज्वाइन कर सकता है.

इसका नाम facebook messenger rooms है. यही  मुकाबले अब ZOOM एप्प की बात करे तो ZOOM एप्प को लेकर बहुत सरे विवाद आगे आप चुके है ग्रह मंत्रालय ने के असुरक्षित बताया है। इसलिए गूगल , फेसबुक ने अपना मीटिंग अप्लीकेशन लॉन्च कर दिया है जो पूरी तरह सुरक्षित है।

                               Zoom Competitor: Facebook set to launch 'Messanger Rooms' Video ...

➤ टाइम लिमिट 

Facebook messenger room में आप कितने भी समय मीटिंग को चला सकते है जबकि zoom में आपको 40 मिनट का समय मिलता है पर अगर आप इसे जयादा समय तह इस्तेमाल करना चाहते हो तो आपको इसके लिए सुब्स्क्रिप्शन लेना होता है।

➤ मीटिंग यूजर लिमिट 

इसमें एक मीटिंग में 50 लोग ज्वाइन कर सकते है। इस एप में उन यूजर के साथ भी कनेक्ट कर सकते है जो फेसबुक पर रजिस्टर्ड नहीं है। 


➤ रूम क्रिएट एवं शेयरिंग 

इसमें आप अपने हिसाब से रूम क्रिएट कर सकते हो और मेंबर को invite ऑप्शन के माध्यम से न्यूज़ फीड ,व्हाट्सप्प ग्रुप आती के जरिये शेयर करके ज्वाइन करवा सकते हो 

➤ जोइनिंग मेंबर रिकवेस्ट 

मीटिंग में कोई मेंबर ज्वाइन होता है तो पहले उसे मीटिंग होस्ट से परमिशन लेनी होगी तब वह मीटिंग में ज्वाइन कर सकता है यहाँ सुविधा ZOOM एप में भी उपलब्ध है। 





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ